Samsung Views Metaverse as an Area of Future Growth

0
93

Samsung:- दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग भविष्य के दांव के लिए नए विकास के रास्ते तलाशने के लिए वैश्विक तकनीकी दिग्गजों के रूप में ध्यान के प्रमुख क्षेत्रों के रूप में मेटावर्स और रोबोटिक्स पर नजर गड़ाए हुए है। साथ ही, सैमसंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, 5जी और ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में अधिग्रहण के जरिए अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने पर भी विचार कर रही है। सैमसंग ने इस हफ्ते एक सामान्य शेयरधारकों की बैठक में अपनी लंबी अवधि की कंपनी की दृष्टि का अनावरण किया, ताकि नए विकास इंजनों की कमी की चिंताओं को दूर किया जा सके जो कि इसके शेयर की कीमत पर वजन कर रहे हैं।

“हम अनुकूलित मेटावर्स डिवाइस और समाधान विकसित करेंगे जो ग्राहकों को अनुभव करने में मदद करेंगे मेटावर्स सैमसंग के वाइस चेयरमैन और सह-सीईओ हान जोंग-ही ने कभी भी और कहीं भी, कंपनी के मुख्यालय के घर सुवन में हुई बैठक में कहा।

जैसा कि दक्षिण कोरियाई समाचार आउटलेट हंक्युंग द्वारा रिपोर्ट किया गया है, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने प्रचार कीजिये कि यह अपने पैर की उंगलियों को मेटावर्स में ठीक से डुबाने की योजना बना रहा है क्योंकि विश्लेषकों ने कंपनी के स्टॉक में सुस्त प्रदर्शन के कारण भविष्य के विकास इंजनों की कमी को इंगित करना शुरू कर दिया है। कुछ ने यह भी कहा कि सैमसंग अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में भविष्य की तैयारी में लापरवाही कर रहा है क्योंकि उसने 2016 के बाद से कोई महत्वपूर्ण अधिग्रहण नहीं किया है, जब उसने यूएस इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम निर्माता हरमन को $ 8 बिलियन (लगभग 60,640 रुपये) में लिया था। करोड़)।

कोरियाई टेक दिग्गज के वाइस चेयरमैन और सीईओ हान जोंग-ही ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसकी जानकारी दी। इस साल के पहले (कोरिया जोंगअंग डेली के माध्यम से), कि मेटावर्स परियोजनाओं की शुरुआत ने कंपनी को नए हार्डवेयर बनाने में वापस लाने के लिए प्रेरित किया है। जबकि हान जोंग-ही ने अनुमान लगाने के लिए बहुत कम इनपुट प्रदान किया, सैमसंग तकनीक के नवीनतम आकर्षण पर बड़ा दांव लगाने में मेटा और माइक्रोसॉफ्ट में शामिल हो सकता है।

“कृपया लॉन्च की प्रतीक्षा करें [of the metaverse device]चूंकि हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ”हान ने कहा, जो सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल संचार और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दोनों व्यवसायों के प्रमुख हैं।

Also Read:-

उस ने कहा, हान डिवाइस के प्रकार के बारे में किसी भी तरह की बातचीत से बचने के लिए सावधान था और इसे कब लॉन्च किया जाएगा। “उत्पाद की गुणवत्ता को उच्चतम मानकों तक बढ़ाना महत्वपूर्ण है,” हान ने स्पष्ट रूप से कहा।

उद्योग के अंदरूनी सूत्र उम्मीद करते हैं कि गैजेट संवर्धित वास्तविकता का समर्थन करने वाले स्मार्ट चश्मे की एक जोड़ी होगी, जिसे इसके सबसे बड़े विवरण में अब मेटावर्स कहा जाता है।



 

Source link

 

Share and Enjoy !

Shares
Plz Rate and Review
AD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here